geet gata hoo mai......

headlines

Tuesday, December 7, 2021

मीना कुमारी धरम

ये उस समय की बात है जब पंजाब से धर्मेन्द्र फिल्मों में अपना करियर बनाने आए थे लेकिन कोई डायरेक्टर धर्मेन्द्र को अच्छे ढंग की फिल्मों में रोल देने के लिए तैयार नहीं था 
धर्मेन्द्र पहले से ही शादीशुदा थे सीधेसादे शरीफ इंसान थे एक्टिंग के बारे में ज्यादा कुछ नहीं जानते थे और उस ज़माने मैं मीनाकुमारी सुपरस्टार थी 
उस समय मीना कुमारी के सितारे सातवें आसमान को छूते थे और जिस फिल्म में मीनाकुमारी होती थी एक्टर अपने डायलॉग भूल जाया करते थे 
बॉलिवुड में मीना कुमारी की अच्छी चलती थी 
उस दौरान मीना कुमारी ने बॉलिवुड मैं धर्मेन्द्र को पहचान दिलाने के लिए कई फ़िल्मों मैं काम दिलवाया 
धर्मेंद्र को एक्टिंग करना सिखाया 
और कुछ फिल्मों में धर्मेन्द्र के साथ काम भी किया 
जैसे - फूल और पत्थर, बहारों की मंजिल, मैं भी लड़की हूं चन्दन का पालना, काजल, पूर्णिमा, मंझली दीदी, आदि
शो सुहाना सफ़र विद अन्नूकपूर मेें भी इस बात का खुलासा किया है कि मीनाकुमारी धर्मेन्द्र को फिल्म में लेने के लिए प्रड्यूसर के सामने शर्त रख देती थी कि आपकी फ़िल्म में धर्मेन्द्र होंगे तो मैं काम करूंगी नहीं तो मैं तुम्हारी फ़िल्म में काम नहीं करूंगी..।
और बना दिया मीना कुमारी ने धर्मेन्द्र को फूल से पत्थर और फिल्म हो गई Blockbuster superhit और वही से धर्म जी को मिल गया He-Man का टाइटल
और धर्मेन्द्र के बॉलिवुड में पूरी तरह से पांव जम गए थे फिर उन्होंने मीना का साथ छोड़ दिया और वह एक बार फिर तन्हा हो गई मीना कुमारी... 💔 🙇
-----------------------------------------------------------------------

No comments:

Post a Comment